Wednesday 19 December 2018

S12 E 19 - The one with Aarushi's birthday post"


उस खास दोस्त के लिए जिसने हमेशा साथ दिया है।  साथ निभाने के लिए शुक्रिया। 
इसको मुस्कुराहट के साथ पढ़े। 
उम्मीद है, तुम्हे यह पसंद आएगा!




हुआ था birthday तुम्हारा शायद यहां से शुरू!



चलो थोड़ा rewind krte है!
शायद यहां से शुरू हुआ था!

ऐसा तुम्हे पहली बार दिखाया था| 



पर आखिरी कुछ पलों में तो तुम calls  busy हो जाओगी । चलो मैं ही screenshot लेकर लगा देता हूं। 😄






तो ऐसे शुरू हुआ था birthday तुम्हारा। और शायद जब यह सब पढ़ रही होगी तो सबने मिलकर इसे खास बना दिया होगा! हो भी क्यों ना?
इतने सारे लोगों की खास जो है!
इतने सारे लोगों के पास जो हो ।

करते है शुरुआत इस दिन की!
खैर जब लिख रहा हूं तब तो रात है।
यह ना सोचना कि १९ दिसंबर की रात है यह।
आज का दिन तो मुझे भी याद नहीं।
पर birthday तुम्हारा ७ दिन बाद है।

पहले मैंने सोचा कर दुंगा text
फ़िर आया था ख्याल मेल करने का मुझे
पर मैने सोचा यह सब चले जाएंगे वक़्त के साथ बहुत पीछे
या पड़े रहेंगे किसी important या stared messages वाले डब्बे मै

फिर आया याद की मेरे ब्लॉग कब काम आएंगे।
जिस पल तक रहेगा तेरा यह दोस्त कुछ न कुछ अपनी कलम से बुनता।
उस पल तक यह "मेरे लफ्ज़" जीवित रहेंगे।
और यह पन्ना भी शायद उस दिन तक गूगल के पन्नों में रहेगा
जिस दिन तक
सब दूर हो जाएंगे
कॉलेज खत्म हो जाएंगे
मैं, तुम और सारे अपने दोस्त ।कहीं दूर कोनो मै बिछड़ जाएंगे।
याद करना तुम उस दिन यह पढ़कर कभी।
की कोई दोस्त ने लिखी थी कविता तुम्हारे जन्मदिन पर नई।






बड़े थे आगे तो यह वक़्त आया।
Instagram वाली पोस्ट का तुम्हे notification
Fir आया
Screenshot मांगने से लेकर surname की स्पेलिंग तक तुझे बहुत परेशान किया है।
पर सब पता होने के बाद भी कुछ ना पता होना।
इसमें ही तो मज़ा है।

होगी काफी गुफ्तगू
अब कविता पर आते है।
चलो तुम्हारे बारे मै ही
कुछ अब तुम्हे सुनाते है।

दोस्त हो बहुत खास तुम
बहुत जगह साथ दिया है
तेरी बातें ही कभी कभी काफी होती है
परेशानियों से बाहर आने के लिए
कुछ भी समझदारी से हल करने के लिए

कितना कुछ एक जैसे पसंद है 
मुझे और तुम्हे
शायद यह याद नहीं होगा तुम्हे
मोहब्बतें मैने भी देखी है १०० से ज़्यादा बार
बहुत पसंद है वो भी मुझे।

कॉफी लवर हो
कैप्शन बहुत शानदार लिखती हो
सेलेक्टिव तो हो तुम बहुत
बहुत चुनकर अल्फ़ाज़ लिखती हो।

दोस्त है कई
चिढ़ती भी काफियो से हो 😂
खेर जो पसंद नहीं थे शुरू मै तुम्हे
उनसे तो अब बात कर लेती हो

समय काफी कुछ बदल देता है
अपनी दोस्ती भी तो इसी का सिला है।

Misunderstandings  तो होती रहती है। इनपर किसका जोर है 
सुलझाकर उन्हें जो बढ़ जाए आगे
वही तो शायद सच्चा दोस्त है 


याद होगा शायद तुम्हे
याद होगा मगर थोड़ा थोड़ा
उसे कह लो शायरी तुम
या कह लो कविता

लिखी थी सभी खास मित्रो के लिए अपने
तुम हमेशा से उनमें से एक हो
पढ़कर देखो याद हो तो
आज भी हर लफ्ज़ सटीक है आप पर।

इसी दिन इसी रात की बात है
आखिरी गाना जो तेरी आवाज़ मै याद है
यारी , तेरी यारी ,चल माना इस बारी
सारी बेफिक्री तेरे आगे आकर हारी.......

गाना तो काफी गहरा है
शायद इतनी ना हो गहरी अपनी दोस्ती
पर लंबी तो काफी चलेगी
टिक गई है अब तक क्युकी यह
तो अब क्यों हो टूटेगी! 😄
गहरी है यह लाइन भी 
बस मै और तुम ही समझोगे
निभाने की कोशिश आप तो करते ही हो
निभाने की कोशिश पूरी हम भी करेंगे।


Techracers मै परचम लहराने की अब है बारी
उसके बाद mba कॉलेज मै एडमिशन लेकर आएगी सपनों की बारी
कर लोगी तुम जो चाहो
हमे आप पर बहुत भरोसा है
मंजिलों को पाकर आगे बढ़ ही जाओगी
मुश्किलों ने कब तुम्हे रोका है?
देखो, कोशिश करो 
हर मुकाम पाने की
रास्ते और लोग साथ आ ही जाते है।
कमाओ खाओ मोज मनाओ
यह पल वापस कभी नहीं आते है।
ऐसे खास पल वापस
कभी नहीं आते है।




यह मुस्कान को ऐसे ही बरकरार रखना
दोस्तो मै मुझे हमेशा बस तुम याद रखना 😀

A very Happy birthday 💕
Once again

Stay happy, Stay Blessed 

1 comment:

  1. Ooohh my God yash!!!❤
    I'm seriously absolutely speechless 😶
    Don't even know how to thank you for this. How lucky I am to have a friend who thinks this much for me and does everything to make me feel good.
    And you too have supported me multiple times in many decisions. Thank you yash 🙌

    ReplyDelete

S12 E 19 - The one with Aarushi's birthday post"

उस खास दोस्त के लिए जिसने हमेशा साथ दिया है।  साथ निभाने के लिए शुक्रिया।  इसको मुस्कुराहट के साथ पढ़े।  उम्मीद है, तुम्हे यह पसंद...